Wednesday, March 4, 2020

रक्तदान करने गये युवक ने रक्तदान के बाद बिस्कुट न मिलने पर खुद के खून की शीशी फिर से पी डाली

विश्व रक्तदान दिवस के मौके पर छत्तीसगढ़ से एक चौकाने वाली घटना सामने आई है , जहां एक छुट्टन पांडेय नामक युवक ने रक्तदान करने के पश्चात बिस्कुट न मिलने पर गुस्से में बदला लेते हुए अपने द्वारा दान किये गए रक्त को बोत्तल मुह से लगाकर पी गए।



हालांकि यह बात भी किसी से छिपी नहीं है रक्तदान के अवसर पर बिस्कुट बांटने में भारी भ्रष्टाचार होता आया है , और ज़्यादातर लोग बिस्कुट खाने के इरादे से ही रक्तदान करते हैं । सरकारों ने भी गत वर्षों में बिस्कुट की गुणवत्ता व मात्रा बढ़ाने पर ज़ोर दिया है ताकि छुट्टन जैसे लोग भी भारी मात्रा में रक्तदान करें।

मगर ऐसा पहली बार सुन ने में आया है कि किसी ने रक्तदान कर कर अपना खून वापस ले लिया हो और वापिस क्या छुट्टन तो मुह लगाकर पी ही गए। मामला संगीन था तो Faking Live की टीम भी निकल पड़ी छत्तीसगढ़ के जंगलों में छुट्टन को ढूंढने और काफी मशक्कत के बाद एक पेड़ पर उल्टे लटकते मिल ही गए छुट्टन ।

जब हमारे संवाददाता Amit Liberandu ने छुट्टन से पूछा आपने ऐसा क्यों किया तो यह पूछने पर छुट्टन भावुक हो उठे और कहा पारले जी बिस्कुट हमारी आस्था का विषय है और आज सुबह बिना ब्रश किये इसीलिए हम रक्तदान करने गए थे वरना मुझे तो खुद आये दिन खून की ज़रूरत पड़ती रहती है। मगर बिस्कुट के नाम पर जो धोखा हुआ वो में बर्दाश्त नहीं कर पाया व अपने आप को ठगा हुआ महसूस किया। और बचपन से सीखा हुआ था किसी का हिसाब बाकी नहीं रखते सो मैंने भी अपना खून वापिस ले लिया।

Faking Live  आज सरकारों से अपील करता है , बिस्कुट के भ्रष्टाचार पर नकेल कसे वरना आज के युवा का रक्तदान से विश्वास उठ जाएगा। जय हिंद ।

1 comment:

  1. Faking Live is the leading Indian news satire & humour website. It contains cutting edge satire on political and social scenario of India and the world. It publishes fake news reports containing satire on politics and society of India.

    ReplyDelete